Top कॉफी फेस पैक के फायदे Secrets

Wiki Article



हाईपर पिगमेंटेशन ब्लैमिश और डार्क स्पॉट की समस्या को झेल रहे लोगों के लिए कॉफी मास्क रामबाण इलाज होता है. यह भी पढे़ं- सुबह खाली पेट पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, मोम की तरह शरीर से पिघल जाएगी चर्बी

इसके फायदे – इस कॉफी फेस पैक में दही और चावल का यूज़ इसलिए किया गया है कि ये दोनों कॉफी के साथ मिलकर ऑयली चेहरे को ऑयल फ्री बनाते हैं और तेल को कंट्रोल करता हैं। दही में कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो चेहरे को हेल्दी रखते हैं।

नारियल के तेल में मिलाएं बस ये चीज, कोहनी और घुटने का कालापन हो जाएगा गायब

त्वचा को शांत करता है और सूजन को कम करता है.

इसके फायदे – नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जो चेहरे के गंदगी को बाहर निकालकर चेहरे को ग्लोइंग बनाता है। इससे कील मुंहासे भी दूर होते हैं। अगर घर पर रहकर ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो इस कॉफी फेस पैक को इस्तेमाल करें। कुछ हफ्तों में ही स्किन में फर्क नजर आने लगेगा।

एक साफ कटोरी में कॉफी पाउडर और नींबू के रस को मिक्स कर लें।

चेहरे में कसाव लाकर स्किन को टाइट बनाता है।

शहद-कॉफी से बने फेस पैक को डार्क सर्कल पर लगाने से ये कम हो जाता है.

अगर आपके पास भी समय नहीं रहता की बाहर जा कर आप कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट ले सके तो आप इस लेख में ऊपर दिए हुए किसी भी कॉफी फेस पैक को घर पर बना कर read more अपने चेहरे पर लगा सकते है। इससे आपका चेहरा निखरा हुआ लगेगा और चेहरे की त्वचा भी खिली खिली लगेगी।

सौंदर्य उपचार कच्चे दूध के फायदे स्किन के लिए –...

इसकी वजह से ब्लैकहेड काफी हद तक कम हो जाते हैं. साथ में ही एक्ने के जो चेहरे पर निशान होते हैं, उनको कम करने के लिए भी कॉफी मास्क का प्रयोग किया जाता है. 

कॉफी फेसपैक से चेहरे की थकान और डलनेस दोनों ही दूर हो जाती है। कॉफी फेसपैक के एक नहीं कई फायदे होते है और इसके कोई साइडइफेक्ट्स भी नहीं होते। बाजार में मौजूद कॉफी फेसपैक में कैफीन होता है, और इसी कैफीन से त्वचा में एक तरह की कसाव आती है।

कॉफी फेस पैक डार्क सर्कल से भी छुटकारा दिला सकता है. क्योंकि, इससे आंखों के नीचे की त्वचा पर ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है और स्किन हेल्दी बनने लगती है.

ब्लैक कॉफी बनाना बेहद आसान है। इसके लिए चाहिए एक अच्छे ब्रांड की कॉफी, जो दमदार खुशबू और स्वाद दे सके। आइए जानते हैं इसे कैसे बनाएं? 

Report this wiki page